सोलिस 7524 S ट्रैक्टर: 75 HP की ताकत, फीचर्स और कीमत जानें

Published on: 05-Sep-2024
Updated on: 05-Sep-2024

सोलिस एक जापानी ट्रैक्टर कंपनी है जो ट्रैक्टरों का निर्माण करती है। यह कंपनी 20-120 एचपी के ट्रैक्टर और 70 से अधिक उपकरणों का उत्पादन करती है।

ITL का प्रमुख ब्रांड सोलिस दुनिया के अग्रणी ट्रैक्टर ब्रांडों में से एक है, जो मजबूती, स्थायित्व और शक्ति का पर्याय है।

सोलिस ने 100 साल पुराने यानमार के साथ साझेदारी की है, जो जापानी डीजल इंजन विशेषज्ञ हैं, ताकि अत्याधुनिक जापानी तकनीक पेश की जा सके और 'भविष्य अभी है' को साकार किया जा सके।

सोलिस के तहत, भारतीय किसानों के लिए यानमार ट्रैक्टर रेंज पेश की गई है। इस लेख में आप इस कंपनी के एक शक्तिशाली ट्रैक्टर के बारे में जानेंगे।

सोलिस का विस्तार

सोलिस यानमार एक नए युग की शुरुआत करने के लिए प्रतिबद्ध है, कंपनी किसानों के लिए प्रौद्योगिकी लेकर आ रही है ताकि विश्वभर में कृषि मशीनीकरण को बढ़ावा दिया जा सके।

सोलिस एड्रेसेबल सेगमेंट में 15 से अधिक देशों में मार्केट लीडर है, जिसमें विकसित और विकासशील दोनों देश शामिल हैं जैसे जर्मनी, फिनलैंड, पुर्तगाल, आइसलैंड, चेक गणराज्य, म्यांमार, नेपाल और बांग्लादेश।

सोलिस खेत की जरूरतों के अनुसार अनुकूलित ट्रैक्टर पेश कर रहा है, और सभी यूरोपीय देशों में इसके ट्रैक्टरों की उपस्थिति सफलतापूर्वक स्थापित है।

ये भी पढ़ें: सॉलिस YM 342A 4WD ट्रैक्टर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सॉलिस 7524 S ट्रैक्टर

सॉलिस 7524 S - सोलिस कंपनी का एक शक्तिशाली ट्रैक्टर है, जो 75 HP के दमदार इंजन के साथ आता है। इस शक्तिशाली इंजन में 4 सिलिंडर दिए गए हैं।

ट्रैक्टर के इंजन की क्यूबिक क्षमता 4712 CC है। इस ट्रैक्टर में कंपनी ने ड्राई टाइप का एयर फिल्टर प्रदान किया है।

इस ट्रैक्टर में आपको स्वतंत्र पीटीओ मिलता है, जो 540 आरपीएम पर बेहतरीन प्रदर्शन करता है। यह ट्रैक्टर 63 hp की पीटीओ पावर के साथ आता है, जिससे आप पीटीओ से चलने वाले उपकरणों को आसानी से चला सकते हैं। ट्रैक्टर की पीटीओ पावर अधिक होने से रोटावेटर, थ्रेसर और अन्य पीटीओ संचालित उपकरणों को आसानी से चलाया जा सकता है।

सॉलिस 7524 S ट्रैक्टर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

  • इस ट्रैक्टर के ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें आपको कॉन्सटेंट मेष टाइप का ट्रांसमिशन मिलता है, और इसके गियरबॉक्स में 12 फॉरवर्ड + 12 रिवर्स गियर्स होते हैं।
  • ड्यूल क्लच होने से ट्रैक्टर में गियर्स की पोजीशन को आसानी से बदला जा सकता है। अधिक गियर्स के विकल्प से ट्रैक्टर में बेहतर गति प्राप्त होती है।
  • सॉलिस 7524 S ट्रैक्टर में मल्टी डिस्क आउटबोर्ड ओआईबी ब्रेक मिलते हैं, जिससे ट्रैक्टर को आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है।
  • ट्रैक्टर को मोड़ने के लिए इसमें ड्यूल एक्टिंग पावर स्टीयरिंग मिलता है, जिससे किसान इसे कम जगह में भी आसानी से मोड़ सकते हैं।
  • इस ट्रैक्टर में 60 लीटर का बड़ा ईंधन टैंक मिलता है, जिससे आप लंबे समय तक बिना रुके काम कर सकते हैं।
  • सॉलिस 7524 S की हाइड्रॉलिक्स लिफ्टिंग क्षमता 2500 किलोग्राम है, जिससे आप इस ट्रैक्टर का उपयोग ढुलाई के कार्यों में भी आसानी से कर सकते हैं।
  • इस ट्रैक्टर के आगे के टायर 11.2*24 और पीछे के टायर 16.9*30 के होते हैं।
ये भी पढ़ें: सॉलिस YM 348A 4WD ट्रैक्टर की कीमत क्या है?

सॉलिस 7524 S ट्रैक्टर की कीमत?

सॉलिस 7524 S ट्रैक्टर की कीमत 12.5-14.2 लाख रुपये के बीच होती है। विभिन्न स्थानों पर कीमत में थोड़ा अंतर हो सकता है। इस ट्रैक्टर की कीमत किसानों के बजट के आधार पर निर्धारित की जाती है।

श्रेणी