आयशर 330 ट्रैक्टर: 35 HP पावर, उच्च लिफ्टिंग और शक्तिशाली इंजन की खासियत

Published on: 08-Jul-2024
Updated on: 08-Jul-2024

आयशर 330 एक 35 HP ट्रैक्टर है। कंपनी ने ये ट्रैक्टर शक्तिशाली इंजन के साथ बनाया है। ये ट्रैक्टर खास कर किसान भाइयों की खेती को आसान बनाने के लिए बनाए गए हैं, जिससे समय की बचत होगी और जोरदार या शक्तिशाली काम करने में समय की बचत होगी। 

कंपनी ने इस ट्रैक्टर में कई नए फीचर्स जोड़ दिए हैं जो इसे अन्य ट्रैक्टरों से अलग बनाते हैं। किसान भाइयों, अगर आप भारी सामान खींचने या ढ़ोने के लिए ट्रैक्टर की जरूरत है तो यह आपके लिए सही ट्रैक्टर हो सकता है।

ट्रैक्टर की इंजन की क्षमता

  • आयशर 330 का 3 सिलेंडर का शक्तिशाली इंजन बड़े किसानों के लिए लागत प्रभावी संचालन प्रदान करता है।
  • इसके अलावा, ड्राई क्लीनर एयर फिल्टर के साथ इंजन धूल से मुक्त रहता है, जिससे इसका संचालन आसान और प्रभावी होता है।
  • ट्रैक्टर में स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड वाटर कूल्ड सिस्टम है, जो इंजन को ठंडा रखता है।
  • ट्रैक्टर के इंजन की Cubic Capacity 2272 cc है।
  • ट्रैक्टर की पीटीओ 28.38 एचपी क्षमता से खेती आसान और सफल होती है। यह किसी भी किसान के बेड़े के लिए एक विश्वासपात्र जोड़ है, क्योंकि इसका उन्नत पीटीओ सिस्टम और आसान हैंडलिंग है।

यह भी पढ़ें: आयशर 368 ट्रैक्टर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

ट्रांसमिशन और गियर्स

इस ट्रैक्टर के ट्रांसमिशन की बात करें तो इस ट्रैक्टर की ट्रैक्टर में 8 फॉरवर्ड गति के लिए और 2 रिवर्स गति के लिए गियरबॉक्स प्रदान किये गए है।

अधिक गति विक्लप होने से ट्रैक्टर कम समय में ज्यादा क्षेत्र को कवर करता है जिससे किसान के समय की बचत होती है। उन्नत ट्रांसमिशन सिस्टम ट्रैक्टर को सुचारू और आसान कामकाज प्रदान करने में सक्षम बनाता है।

स्टीयरिंग और ब्रेक

आयशर 330 ट्रैक्टर में स्टीयरिंग पावर स्टीयरिंग दिया गया है। पावर स्टीयरिंग होने से ट्रैक्टर के चालक को ट्रैक्टर को चलने में भी मजा आता है पावर स्टीयरिंग से कम जगह में भी ट्रैक्टर आसानी से घूम जाता है। 

पावर स्टीयरिंग होने से सड़क पर भी ट्रैक्टर का नियंत्रण आसान हो जाता है। इस से जब आप खेत में काम करते है उस समय ट्रैक्टर सँभालने में आसानी होती है। 

तेल में डूबे हुए ब्रेक होने से ट्रैक्टर को कठिन परिस्थितियों को भी पार करने में मदद मिलती हैं। उदाहरण के लिए ढलानों, चिकनी जगह और सड़क पर नियंत्रण करने में आसानी मिलती।

यह भी पढ़ें: आयशर 312 ट्रैक्टर की विशेषताएं, फीचर्स और कीमत

हाइड्रोलिक्स लिफ्टिंग कैपेसिटी 

ट्रैक्टर की लिफ्टिंग कैपेसिटी 1450 किलोग्राम है। ट्रैक्टर में अधिक लिफ्टिंग कैपेसिटी क्षमता होने से ट्रैक्टर आसानी से भारी से भारी वजन को भी उठा सकता है। 

इस ट्रैक्टर में उपकरणों को संचालित करने के लिए सटीक हाइड्रोलिक्स दिया गया है। ट्रैक्टर में नई तकनीक के सेंसिंग पॉइंट्स आपको लिफ्टिंग सिस्टम में मिलता है।

आयशर 330 ट्रैक्टर कीमत क्या है?

ट्रैक्टर की कीमत 5.10-5.15 लाख रूपए तक है। बड़े किसानों और ढ़ुलाई के कार्यों के लिए ये ट्रैक्टर बहुत उत्तम है।

Merikheti के इस लेख में आपने आयशर 330 ट्रैक्टर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में विस्तार से जाना है।

Merikheti पर आप खेतीबाड़ी, ट्रैक्टर, कृषि यंत्रो और पशुपालन से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

श्रेणी