Massey Ferguson 1134 ट्रैक्टर के इंजन पावर, ट्रांसमिशन टाइप, लिफ्टिंग कैपेसिटी और कीमत से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी

Published on: 02-Jul-2024
Updated on: 02-Jul-2024

किसानों के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बेहतर सुविधाओं और नवीनतम तकनीक के साथ ट्रैक्टर बनाए हैं। कंपनी के ट्रैक्टर खास तौर से किसानों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर बनाए जाते हैं। 

Massey Ferguson ट्रैक्टर श्रृंखला में एक से अधिक उत्कृष्ट ट्रैक्टर हैं। इन्हीं ट्रैक्टरों में से एक है Massey Ferguson 1134, जो अच्छे फीचर्स के साथ बहुत किफायती कीमत में है।

इस ट्रैक्टर में ईपीटीओ, ऑटो पीटीओ, जीपीएस लाइव लोकेशन ट्रैक, क्रीपर और डीजल मॉनिटरिंग जैसे कई नवीनतम फीचर्स हैं, जो इसे किसानों के लिए आरामदायक ड्राइविंग प्रदान करते हैं। 

इतना ही नहीं, Massey Ferguson 1134 सीड ड्रिल, रोटावेटर, कल्टीवेटर, हल, ट्रैक्टर स्प्रेयर और अन्य कृषि उपकरणों को आसानी से ऊपर उठा सकता है। खास बात यह है कि यह ट्रैक्टर खेती के अलावा व्यावसायिक कार्य भी कर सकता है। यह ट्रैक्टर छोटे किसानों के लिए बहुत उपयोगी है।  

इस ट्रैक्टर की सहायता से किसान माल ढुलाई के साथ-साथ खेती भी कर सकते हैं। यदि आप भी किसान हैं और किफायती कीमत में एक बेहतरीन ट्रैक्टर की तलाश कर रहे हैं, तो Massey Ferguson 1134 आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। 

याद रखें कि Massey Ferguson भारत और दुनिया में सबसे बड़ी कंपनी है जो किसानों के लिए नवीनतम तकनीक और सुविधाओं वाले ट्रैक्टर बनाती है।  

इंजन पावर 

35 एचपी Massey Ferguson 1134 ट्रैक्टर तीन सिलेंडरों के साथ आता है। इस ट्रैक्टर में 18.1 किलोवाट का 3 डीआई इंजन है, जो 2400 आरपीएम का उत्पादन करता है। 

इसमें ड्राई प्रकार का हवा का फिल्टर है, जो बाहरी धूल से इंजन को सुरक्षित रखता है। इस ट्रैक्टर का PTO 29.6 एचपी है। 83.1 एनएम का टॉर्क है।  

ये भी पढ़ें: मैसी फर्ग्यूसन 8055 मैग्नाट्रैक: 50 HP पावर, शानदार फीचर्स और आकर्षक कीमत

ट्रांसमिशन टाइप        

Massey Ferguson 1134  ट्रैक्टर में स्थिर Sliding Mesh प्रकार का टांसमिशन है। साथ ही इसके गियरबॉक्स में  8 Forward + 2 Reverse गियर्स आपको देखने को मिल जाते है। 

इसमें तेल भरे ब्रेक हैं, जो मजबूत पकड़ और कम फिसलन देते हैं। इस ट्रैक्टर में बारह फारवर्ड और बारह रिवर्स गियर बॉक्स हैं। इस ट्रैक्टर का बहुत अच्छा माइलेज है। यह ट्रैक्टर कम खर्च पर खेत में कई घंटे चल सकता है। 

लिफ्टिंग कैपेसिटी और टायर का आकार 

यह ट्रैक्टर मजबूत हाइड्रोलिक क्षमता के लिए जाना जाता है और स्प्रेयर, रोटावेटर, कल्टीवेटर, हल, सीड ड्रिल और अन्य कृषि उपकरणों को आसानी से उठाता है। इस ट्रैक्टर को 1100 kg का भार उठाया जा सकता है। यह ट्रैक्टर 330 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस है।

Massey Ferguson 1134  एक 24 HP ट्रैक्टर है, जो चार व्हील ड्राइव (WD) ट्रैक्टर है। 12.4 x 28  रियर टायर और 6.00 x 16 के फ्रंट टायरों के साथ में आता है।

Massey Ferguson 1134  ट्रैक्टर की कीमत क्या है ?

अब Massey Ferguson 1134, 35एचपी ट्रैक्टर की एक्स शोरूम कीमत 5.35 - 5.80  लाख रुपए है। Massey Ferguson 1134, 35 HP ट्रैक्टर की ऑन-रोड कीमत और मूल्य प्रत्येक राज्य में लगने वाले RTO टैक्स के हिसाब से बदल सकते हैं।

श्रेणी