मैसी फर्ग्यूसन 244 डायनाट्रैक: भारतीय किसानों की पहली पसंद

Published on: 07-Jul-2024
Updated on: 07-Jul-2024

मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टर भारत के किसानों की पहली पसंद है कंपनी किसानों की आवश्यकतानुसार ट्रैक्टर बनाती है। 

मैसी ट्रैक्टर खेतों में कठोर काम के लिए प्रसिद्ध है समय-समय पर कंपनी नए ट्रैक्टर बनाती रहती है हमारे इस लेख में आप मैसी फ़र्ग्यूसन 244 डायनाट्रैक के बारे में विस्तार से जानेंगे।

मैसी फ़र्ग्यूसन 244 डायनाट्रैक ट्रैक्टर की इंजन पावर 

मैसी फ़र्ग्यूसन 244 डायनाट्रैक ट्रैक्टर के इंजन की बात करे तो इस ट्रैक्टर में आपको 44 एचपी का शक्तिशाली इंजन मिल जाता है। 

ट्रैक्टर में आपको शक्तिशाली इंजन मिलता है जिससे की आप सभी कार्य आसानी से कर सकते है। ट्रैक्टर में आपको Air क्लीनर Wet, 3-stage वाला मिल जाता है।

ये भी पढ़ें: मैसी फर्ग्यूसन कंपनी के टॉप 5 ट्रैक्टर मॉडल्स

मैसी फ़र्ग्यूसन 244 ट्रैक्टर के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

  • ट्रैक्टर के ट्रांसमिशन की बात करे तो इस ट्रैक्टर में आपको Constant mesh (SuperShuttle) Both side shift gearbox के साथ मिल जाता है साथ ही इसमें 12 फॉरवर्ड + 12 रिवर्स गियरबॉक्स हैं।
  • मैसी फर्ग्यूसन 244 डीआई डायनाट्रैक 4WD का स्टीयरिंग टाइप पावर स्टीयरिंग है।
  • मैसी फर्ग्यूसन 244 डीआई डायनाट्रैक 4WD आयल इम्मरसेड ब्रेक के साथ आता है।
  • इस 244 डीआई डायनाट्रैक 4WD ट्रैक्टर में प्रभावी कार्य के लिए मल्टीपल ट्रेड पैटर्न वाले टायर होते हैं। टायरों का साइज 8.00 x 18 फ्रंट टायर और 13.6 x 28 रिवर्स टायर है। 
  • मैसी फ़र्ग्यूसन 244 डायनाट्रैक ट्रैक्टर में कंपनी ने oil pipe किट भी प्रदान की है।
  • मैसी फर्ग्यूसन 244 डीआई डायनाट्रैक 4WD में 2050 kg वजन उठाने की मजबूत क्षमता है। वजन उठाने की क्षमता अधिक होने से इस ट्रैक्टर का इस्तेमाल ढुलाई के कार्यो में भी किया जा सकता है।
  • मैसी फ़र्ग्यूसन 244 डायनाट्रैक ट्रैक्टर की सीट आप को अडजस्टेबले मिलती है, आप अपने हिसाब से इसे प्रयोग कर सकते है। ट्रैक्टर में आपको mobile चार्जर और टूल बॉक्स भी देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें: Massey Ferguson 1035 DI आता है बेहतरीन डिजाइन और शक्तिशाली इंजन के साथ

मैसी फर्ग्यूसन 244 डीआई डायनाट्रैक की कीमत क्या है?

मैसी फर्ग्यूसन 244 डीआई डायनाट्रैक 4WD की कीमत 8.50 से 8.90 लाख रुपये है। कई स्थानों पर कीमत में भी थोड़ा अंतर देखने को मिलता है।

Merikheti के इस लेख में आपने मैसी फर्ग्यूसन 244 डीआई डायनाट्रैक ट्रैक्टर के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के बारे में विस्तार से जाना है। 

Merikheti पर आप खेतीबाड़ी, ट्रैक्टर, कृषि यंत्रो और पशुपालन से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

श्रेणी