सोनालीका ने जून'24 में 41,465 ट्रैक्टरों की बिक्री करके सेल्स में 16.6% की वृद्धि हासिल की

Published on: 05-Jul-2024
Updated on: 05-Jul-2024

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोनालीका ट्रैक्टर कंपनी ने अपनी जून महीने की रिपोर्ट जारी कर दी है।

सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक जून’24 के दौरान घरेलु बाज़ार में कंपनी ने 14,062 ट्रैक्टरों की बिक्री दर्ज की है, इससे कंपनी ने 16.6% की बिक्री में वृद्धि और 1.4 प्रतिशत अंक की बाज़ार हिस्सेदारी में बढ़ोतरी दर्ज की है, जो भारत में सभी ट्रैक्टर ब्रांड में सबसे अधिक है।

सोनालीका ट्रैक्टर्स, भारत से ट्रैक्टर एक्सपोर्ट में सर्वश्रेष्ठ ब्रांड, अपने शक्तिशाली और ईंधन-कुशल ट्रैक्टरों के साथ "भारत में गुणवत्ता" प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और Q1, FY25 में एक नई ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करके उत्साहित है।

उसने पहली तिमाही में उद्योग के प्रदर्शन की तुलना में लगभग दो गुना वृद्धि दर्ज की है, कंपनी ने इस साल जून महीने में 41,465 ट्रैक्टर बिक्री और (अनुमानित) सर्वाधिक कुल बाजार हिस्सेदारी 14.4% दर्ज की है।

घरेलू बाजार में बेचे 14,062 ट्रैक्टर

जून के दौरान, कंपनी ने अपने गुणवत्ता-केंद्रित दृष्टिकोण से घरेलू बाजार में 14,062 ट्रैक्टर बेचे हैं। 

इसमें बिक्री में 16.6% की वृद्धि और बाजार हिस्सेदारी में 1.4 प्रतिशत की वृद्धि शामिल है, जो सभी ट्रैक्टर ब्रांडों में सबसे अधिक है। जून 23 तक, कंपनी ने घरेलू बाजार में 12,056 ट्रैक्टर बेचे थे। 

"प्राइड ऑफ इंडिया" सोनालीका ने किसानों को अपने हैवी ड्यूटी ट्रैक्टरों में बेहतर ताकतवर इंजन और बेहतरीन मल्टी स्पीड ट्रांसमिशन देकर उच्च कृषि उत्पादन सुनिश्चित किया है, जैसे-जैसे कृषि-तकनीकी समाधान अधिक से अधिक किसानों पर केंद्रित होते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ट्रैक्टर खरीदने पर मिलेगी 50 प्रतिशत सब्सिड़ी

इस प्रदर्शन पर श्री रमन मित्तल ने क्या कहा?     

रिकॉर्ड प्रदर्शन पर श्री रमन मित्तल, जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड, ने कहा, "हमने पहली तिमाही में 41,465 ट्रैक्टरों की सर्वाधिक बिक्री और (अनुमानित) सर्वाधिक बाजार हिस्सेदारी 14.4% दर्ज की, साथ ही उद्योग के प्रदर्शन की तुलना में लगभग 2 गुना वृद्धि दर्ज की है।" 

यह जून 24 में घरेलू बाजार में 14,062 ट्रैक्टरों की बिक्री के उत्कृष्ट प्रदर्शन से प्रेरित है, जिसमें रिकॉर्ड 16.6% की बिक्री वृद्धि और 1.4% की बढ़ोतरी की बाजार हिस्सेदारी, जो सभी ट्रैक्टर ब्रांडों में सबसे अधिक है।

भारत में मानसून के जल्द आगमन से भारतीय कृषि क्षेत्र में सकारात्मक भावनाएं आई हैं क्योंकि वित्त वर्ष'25 में खरीफ रकबा 30% से अधिक बढ़ गया है। 

ला नीना (La Nina) की स्थिति में तेजी आने की संभावना है जिसे मॉनसून वर्षा में चल रही कमी को पूरा करना चाहिए। 

सोनालीका को भारत में कृषि विकास को बढ़ावा देने के लिए अपने अनुशासित और गुणात्मक दृष्टिकोण के साथ वाले प्रमुख ब्रांड में से एक होने पर गर्व है। 

हमारी टीमें नई फार्म-टेक मशीनरी पर विचार-मंथन, डिजाइन और विकास करने के लिए प्रभावी ढंग से कार्य करती हैं जो खेती को अधिक स्थिर बनाती है और हम किसानों की प्रगति में मुख्य भूमिका निभाने के लिए उत्सुक हैं।

श्रेणी