IMD ने आने वाले 5 दिनों के लिए कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया

Published on: 07-Aug-2024
Updated on: 07-Aug-2024

जैसा की आप सब जानते है बीते कुछ दिनों से भारत में भारी बारिश हुई है। आज दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और अन्य कई राज्यों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी दी। 12 अगस्त तक राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट IMD ने जारी किया है।

कई राज्यों में बारिश की चेतावनी

आज मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में गरज और बिजली की चेतावनी दी है।

साथ ही, मौसम विभाग ने कहा कि आज से लेकर आने वाले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में बारिश हो सकती है। साथ ही, मौसम विभाग ने कहा कि 10 अगस्त तक उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है।

10 अगस्त तक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में भी भारी बारिश हो सकती है। सप्ताह भर मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और कच्छ में हल्की बारिश हो सकती है। आज यानि की 7 अगस्त को पूर्वी मध्य प्रदेश में कई जगह भारी वर्षा होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: भारतीय मौसम विभाग ने अगस्त और सितंबर में बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया

IMD ने कहा कि 12 अगस्त तक असम और मेघालय में कई जगह भारी बारिश हो सकती है। 10 अगस्त के दौरान अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा और बिहार में भारी वर्षा होने की उम्मीद है।

इन राज्यों में 5 दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने केरल, लक्षद्वीप, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना और रायलसीमा में अगले पांच दिनों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

साथ ही, आईएमडी ने 8 अगस्त तक पूर्वी मध्य प्रदेश, 9 अगस्त को छत्तीसगढ़ और 7 से 12 अगस्त तक कोंकण और गोवा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

श्रेणी